Deepika Padukone and Ranveer Singh ने 10 Startups में अपनी संपत्ति का निवेश किया है।

आज हम Deepika Padukone and Ranveer Singh ने 10 Startups में अपनी संपत्ति का निवेश किया है। ब्लॉग के बारे में बात कर रहे हैं।

Ranveer Singh और Deepika Padukone बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ी हैं। ये जोड़ी हमेशा एक साथ दिखती है. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 14 नवंबर, 2018 को इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंध गए।

बॉलीवुड की ये क्यूट जोड़ी बहुत से अवॉर्ड शो और रियलिटी शो में भी दिखाई देती है। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह, हाल ही में करण जौहर के टोक शो, Coffee With Karan Season 8 में दिखाये दिये। शो के दौरन, उन्हें अपने रिश्ते, शादी, मानसिक स्वास्थ्य और कई विषयों पर खुलकर बात की।

Ranveer Singh and Deepika Padukone बोलेवुड की सबसे अमीर जोड़ियों में से एक हैं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोन अपनी फिल्म, ब्रांड एंडोर्समेंट और किसी अन्य स्रोत से हर साल करोड़ो कमाते हैं । दीपिका पादुकोन ने KA Enterprises LLP की स्थापना की, एक कंपनी जो उनके वित्त का प्रबंधन करती है और स्टार्ट-अप में निवेश करती है। रणवीर सिंह ने अपनी संपत्ति स्टार्ट-अप्स में निवेश करना शुरू कर दिया।

आइए दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह द्वारा निवेश किए गए कुछ स्टार्ट-अप पर नज़र डालें ।

1&2. Furlenco and Purplle

दीपिका पादुकोण ने 2017 में KA Enterprises LLP की स्थापना की। इसके बाद 2019 में फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म Furlenco और एक ऑनलाइन सौंदर्य उत्पाद बाज़ार Purplle में अपना प्रारंभिक निवेश किया।

3. Epigamia

Deepika Padukone ने Drum Foods International Pvt. Ltd 2019 मेई निवेश किया Epigamia मेई। मिंट के अनुसार, बेल्जियम स्थित उपभोक्ता-केंद्रित निवेश फर्म डैनोन मेनिफेस्टो वेंचर्स और वर्लिनवेस्ट ने भी मुंबई स्थित पैकेज्ड में निवेश किया है।

4. BluSmart

Deepika Padukone ने 2019 में Electric taxi start-up Blu स्मार्ट के 3 मिलियन डॉलर के फंडिंग राउंड में निवेश कराके अपना निवेश जारी रखा। कंपनी दिल्ली-एनासीर, मुंबई, पुणे और हैदराबाद में उपभोक्ताओं को विश्वास और किफायती इलेकट्रिक टेकसियान प्रदान कराती है।

5. Bellatrix Aerospace

Bellatrix Aerospace ने एक आधिकारिक बयान देते हुए बताया कि उन्हें प्री-सीरीज ई राउंड में Rs. 21Cr करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल हुई थी, और अभिनेत्री दीपिका कंपनी में प्रमुख निवेश में से एक थी। Bellatrix Aerospace भारती विज्ञान संस्थान द्वारा समर्थित एक बेंगलुरु स्थित अंतरिक्ष-तकनीक स्टार्टअप है जो विद्युत-आधार प्रणोदन प्रणाली के निर्माण पर केन्द्रित है।

6. Supertails

दीपिका पादुकोण ने 2021 में बेंगलुरु स्थित पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले प्लेटफॉर्म Superertails में भाग लेकर अपने निवेश पोर्टफोलियो का विस्तार किया। वह कंपनी के $2.6 मिलियन प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में प्रमुख निवेशकों में से एक थीं।

7. Atomberg Technologies

Deepika Padukone की कंपनी केए एंटरप्राइजेज ने Atomberg Technologies में एक बहुत बड़ा निवेश किया 2021 में। दीपिका पडोकोन के अलावा एटमबर्ग टेक्नोलॉजीज ने ए91 पार्टनर्स, आईडीएफसी परंपरा और सर्वम पार्टनर्स से 160 करोड़ रुपये की फंडिंग ली है।

8. Mokobara

संगीत और नवीन परवाल Mokobara द्वारा 2020 में स्थापित एक स्टार्टअप है. मोकोबारा में दीपिका पडोकोन ने अच्छा खासा इन्वेस्ट किया है। बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप स्टाइलिश ट्रैवल बैग, वॉलेट, स्लिंग बैग और कई अन्य विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला ऑनलाइन प्रदान करता है।

9. Blue Tokai Coffee

Deepika Padukone ने गुरुग्राम स्थित कॉफी कंपनी ब्लू टोकाई में एक अज्ञात राशि का निवेश करके अपने निवेश पोर्टफोलियो का विस्तार किया। द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, स्टार्ट-अप 650 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर 30 मिलियन डॉलर जुटाने में कामयाब रहा। इस दौर में भाग लेने वाले अन्य प्रमुख निवेशक मौर्यन कैपिटल, एनीकट कैपिटल, डीएसपी ब्लैकरॉक, 8i वेंचर्स, नेगेन कैपिटल और व्हाइट व्हेल वेंचर्स थे।

10. Sugar Cosmetics

Ranveer Singh ने अपना पहला स्टार्टअप निवेश डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) ब्रांड Sugar Cosmetics में किया, जिसकी सह-स्थापना Vineeta Singh ने की थी। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि सिंह एक ब्रांड प्रचारक के रूप में काम करेंगे और महत्वपूर्ण बाजारों में संबंध स्थापित करेंगे। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुगर कॉस्मेटिक्स शुरुआत में एक।

ऐसे ही बेहतरीन लेख के लिए बने रहें हमारे साथ janatanews24.com से और हमारे पोस्ट को लाइक करें.

Please follow and like us:

Leave a Comment

Join Our Mailing List

Sing Up For The Latest News & Updates